" एक आवाज चाहिए "

कर सके जो मेरे लफ्जो का उपचार
मुझे ऐसा एक हकीम चाहिए
दे सके मेरे लफ्जो को एक आवाज
मुझे ऐसा एक साथ चाहिए ....

समझ सके मेरे लफ्जो की गहराइयो को
एहसास दिला सके लफ्जो की खामी का
मुझे ऐसा एक जिंदगी के सफर मे साथ चाहिए
हां, उसके जरिये मिल सके मेरे लफ्जो को मंजिल
हा,ऐसी मुझे एक पहचान चाहिए .....

समझ सके मेरे लफ्जो मे रहे अर्थ को
ऐसा एक नाम चाहिए
समझा सके मेरे लफ्जो को एक पहचान
ऐसा एक सख्स चाहिए
टूटते,बिखरते,लफ्जो को समेट सके जो
ऐसा एक मनुज चाहिए ....

अंदर ही अंदर जो गुनगुनाते है,मेरे लफ्ज
ऐसा एक साथ चाहिए,
जो समझ सके मेरे अल्फाजो को
लफ्ज मेरे हो,आवाज उसकी हो
ऐसा एक साथ चाहिए .....

जो गा सके,ऐसा एक साथ चाहिए
अल्फाज मेरे हो,कलम भी मेरी हो
जिसकी सिर्फ अपनी आवाज हो
मेरे लफ्जो को बता सके रास्ता
ऐसा एक रास्तगीर चाहिए .....

हां,उसके जरिये,मिल सके मुझे भी मेरी पहचान
हां,ऐसा एक साथ चाहिए
हां,उसके जरिये,मिल सके मुझे,एक नाम
हां,ऐसा ही मुझे एक सुप्रसिद्ध नाम चाहिए

हां,मेरे लफ्जो को सदाबहार ब्रांड बना सके
हां,मुझे ऐसी एक आवाज की बौछार चाहिए
हां,मिल सके उसे भी फिर से अल्फाजो की फौज
हां,मुझे भी वो ही आवाज चाहिए
हां,मुझे भी वो ही पहचान चाहिए


  #M@n6i                     


Comments